शनिवार, 27 फ़रवरी 2016

किसी भी मुसीबत से बचाएंगी ये टेक ट्रिक्स, इन्हें जानना आपके लिए है बहुत जरूरी

आज का टाइम है टेक्नोलॉजी का, इसलिए कुछ ऐसी टेक्नोलॉजी ट्रिक्स है जो आपको भी पता होनी चाहिए ताकि आप उन्हें अपनाकर बन सकें टेक सेवी। आपकी सुविधा के लिए बताते है कुछ टेक ट्रिक्स:

1.आपको कल कोई जरूरी मेल किसी को भेजनी थी लेकिन आप तो भूल गए! अब क्या करेंगे। उन्हें मेल भेजनी भी जरूरी है और आप लापरवाह है ये इल्जाम भी खुद पर लगवाना नहीं चाहते, तो परेशान न होएं क्योंकि टेक्नोलॉजी के पास इस बात का भी इलाज है। आपको बस जो मेल कल भेजनी थी उसे आज भेज दीजिए, लेकिन आपकी भेजी गई मेल की सेंट डेट कल की ही आएंगी। बस इसके लि अपने कंप्यूटर की डेट चेंज करनी होगी और सामने वाले को आपकी मेल कल की ही डेट में मिलेगी। सो सिंपल न!

2.आपने कोई एक्सेल फाइल बनाई लेकिन यह बहुत हैवी है तो क्या करेंगे? इसके लिए आपको उस एक्सेल फाइल को .xlsb टाइप में सेव करनी होगी। इससे उस फाइल का साइज 50 से 70 प्रतिशत तक कम हो जाएगा।

4.आपने कोई पीडीएफ फाइल डाउनलोड की और उसका अंत .exe से हो रहा है तो उसे फौरन डिलीट कर दें क्योंकि ऐसी फाइल असल में वायरस होती है।

5. आपको विभिन्न वेबसाइट्स से अपनी निजी जानकारियां हटानी है, तो प्रत्येक पर अलग से जाने की जरूरत नहीं बस accountkiller.com का इस्तेमाल करें।

6. अगर आपको विकिपीडिया से कोई ऐसी जानकारी हटानी है जो वहां होना जरुरी नहीं तो उसे हटाने के लिए उस लिंक में शुरूआत के ‘en’ को ‘simple‘ से बदल दें।
Jagran